Home ग्रह नक्षत्र अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 : जानें कैसा रहेगा साल 2019

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 : जानें कैसा रहेगा साल 2019

357
0
SHARE

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 (Know How Will Be The New Year For You According Numberology) 

इस लेख में हम बात करेंगे अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के बारे में और जानें नौकरी, व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य, धन, परिवार, विवाह और प्रेम संबंधी मामलों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2019?

अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019, अंक ज्योतिष 2019, अंक ज्योतिष, 2019 फलादेश, अंक ज्योतिष 2019 भविष्यवाणी, अंक ज्योतिष, ,2019, numberology, ank jyotish 2019, mulank, numberology 2019

अंक ज्योतिष के आधार पर अपनी जन्म तिथि से जानिए आखिर आपके लिए नया साल 2019 कैसा रहेगा, आप अपनी जन्म तिथि के अनुसार अपना वार्षिक राशिफल जान सकते हैं। अगर आप जानना चाहते है कि क्या इस साल नौकरी में आपको प्रमोशन मिलेगा? क्या बिजनेस में फायदा होगा? इस साल आपका स्वास्थ्य कैसा रहने वाला है? पारिवारिक और वैवाहिक जीवन कैसा गुजरेगा? ऐसे कई महत्वपूर्ण विषयों के बारे में जानने के लिए पढ़ें अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 जिसमें जन्मतिथि के अनुसार दी गई हैं सटीक भविष्यवाणियाँ।

मूलांक :- अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक (बर्थडेट का योग, जैसे 24 तारीख पर जन्में लोगों का मूलांक 6 हुआ, ऐसे ही 28 तारीख को जन्में लोगों का 1) के जरिए आप अपने भविष्य के बारे में जान सकते है।

मूलांक 1 :-

जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 1,10,19 या 28 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 1 होगा। मूलांक 1 वालों के लिए साल 2019 अच्छा रहने वाला है। वर्ष 2019 में इस मूलांक के लोगों में जबरदस्त ऊर्जा और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। इस साल आपको कई अवसर मिलेंगे जो आपको जीवन में बड़ी सफलता देंगे| नौकरी पेशा लोगों के लिए प्रमोशन बनता हुआ नजर आ रहा है साथ ही आमदनी में भी बढ़ोत्तरी की संभावना बन रही है| व्यापार करने वाले लोग नया व्यवसाय या अपने व्यापार में विस्तार कर सकते है| सरकारी विभाग, प्राधिकरण या सरकार की ओर से लाभ की प्राप्ति हो सकती है| आर्थिक मामलों के लिए भी यह साल मूलांक 1 वाले जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में इस साल आप अनेक प्रकार की समस्याओं से ग्रस्त रह सकते हैं। परिजन और जीवनसाथी से मतभेद की स्थिति पैदा होगी, इसलिए धैर्य और संयम से काम लेना बेहतर होगा।

मूलांक 2 :-

जिनका जन्म किसी भी माह की 2,11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 2 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार मूलांक 2 से संबंधित लोगों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। इस वर्ष नौकरी, बिजनेस और शिक्षा आदि क्षेत्रों में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। कुल मिलाकर मूलांक 2 वालों के लिए ये साल कठिन परिश्रम करने वाला साबित होने वाला है। यदि आप विवाहित हैं या किसी को डेट कर रहे हैं तो इस वर्ष आपके रिलेशन में प्यार और बढ़ेगा लेकिन कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं, इसलिए संयम के साथ काम लें और अपने प्रियतम की भावनाओं को समझें। आप अपने जीवनसाथी या प्रियतम के साथ किसी खूबसूरत जगह में घूमने जा सकते हैं।

मूलांक 3 :-

वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 3,12, 21 या 30 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 3 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार मूलांक 3 वाले लोगों के लिए यह साल बेहद शानदार रहने वाला है। नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा, पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में तरक्की आपके कदम चूमेगी। इस वर्ष आपको धन लाभ और सरकारी क्षेत्र, सरकारी विभाग या सरकार की ओर से लाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी पेशा और बिजनेस करने वाले जातकों को बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। इस साल आपको हर क्षेत्र में सफलता और खुशियाँ मिलेंगी। इस साल आपको सलाह दी जाती हैं कि, सफलता और बुद्धिमानी आने पर आपको अपना अहंकार त्यागना होगा।

मूलांक 4 :-

यदि किसी व्यक्ति का जन्म किसी भी माह की 4,13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 4 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 यह संकेत कर रहा है कि मूलांक 4 से संबंधित लोगों को इस वर्ष कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रेम और वैवाहिक जीवन में संभलकर कदम बढ़ाने होंगे। इसलिए धैर्य से काम लें| लव लाइफ में भी आपके पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, इसलिए मैरिड लाइफ और लव लाइफ में आपको संयम बनाए रखने की सलाह दी जाती है। बोलने से पहले सोचने की जरुरत है, ऐसी कोई भी बात ना कहें जिससे आपके करीबियों को दुख पहुंचे। इस वर्ष आप अपने दोस्तों और परिजनों के साथ ज़्यादा समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको उनके नज़दीक जाने का मौका मिलेगा। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में कुछ गलतफहमियों की वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है इसलिए ऐसे हालात में संयम से काम लें।

मूलांक 5 :-

जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी माह की 5,14 या 23 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 5 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार यह साल मूलांक 5 के लोगों के लिए हर लिहाज से उन्नति दायक रहने वाला है। सबसे खास बात है कि इस वर्ष आप अपनी वाणी और व्यक्तित्व से हर किसी का मन मोह लेंगे। इस साल नौकरी, व्यापार और शिक्षा के क्षेत्र में कई सुनहरे अवसर आएंगे।विद्यार्थी निरंतर प्रयास और मेहनत कर सफलता पा सकेंगे। साथ ही यात्रा का संयोग बन रहा है। इस साल आपके मार्ग में चुनौतियाँ आएँगी जिन्हे आप अपनी बुद्धि और आत्मबल से दूर कर पाएंगे। इस साल आपके वैवाहिक और प्रेम जीवन में सुधार और मजबूती देखने को मिलेगी। जॉब कर रहे लोगों को प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट का तोहफा मिल सकता है। वहीं बिजनेस में किसी बड़े आर्थिक लाभ की संभावना है।

मूलांक 6 :-

वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 6,15 या 24 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 6 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार मूलांक 6 वाले लोगों के लिए यह साल कई चुनौतियां लेकर आने वाला है। हालांकि इस वर्ष तमाम संघर्षों के बावजूद आप अपने परिश्रम से परिस्थितियों को बदलने का साहस दिखाएंगे। नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में इस साल संयम के साथ आगे बढ़ने की जरुरत होगी। हालांकि नौकरी और बिजनेस पेशा लोगों की राह में कई चुनौतियां आएंगी लेकिन अपने आत्मविश्वास और मेहनत के दम पर सभी परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस साल कड़ी मेहनत करनी होगी। क्योंकि परिश्रम कर रहें लोगों को ही उत्तम फल मिलेगा। वैवाहिक और प्रेम जीवन के लिए भी यह साल शानदार रहने वाला है। इस दौरान आपके संबंधों में एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी। हालांकि ध्यान रहे कि आपके इस रिश्ते में कोई गलतफहमी ना पैदा हो इसलिए अपने पार्टनर की बातों को सुनें और उनकी भावनाओं को समझें। बिना सोचे-समझे किसी भी नतीजे पर ना पहुंचे।

मूलांक 7 :-

वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 7 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार मूलांक 7 वाले लोगों के लिए यह साल प्रगतिशील रहने वाला है। इस अवधि में आप हर क्षेत्र में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। हालांकि नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धर्म और पूजा-पाठ की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। इससे धार्मिक प्रवृत्ति और आध्यात्मिक चिंतन की ओर भी आपका ध्यान अधिक जाएगा। यदि आप सिविल सेवा और मेडिकल एग्जाम में मनोविज्ञान से संबंधित विषयों की पढ़ाई कर रहे है तो आपके लिए ये साल मानों सबसे बेहतर रहेगा। पारिवारिक जीवन में इस साल कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है इसलिए पारिवारिक मामलों में धैर्य के साथ काम लेने की आवश्यकता होगी। परिजनों के साथ मधुर संबंध बनाये रखें और बेवजह के विवादों से बचना आपके लिए बेहतर होगा।

मूलांक 8 :-

वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 8,17 या 26 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 8 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार मूलांक 8 वालों के लिए यह साल सामान्य रहने की संभावना है। इस वर्ष नौकरी और व्यवसाय में परिवर्तन की संभावना बन रही है। अधिक काम के चलते आपको बेचैनी होगी जिससे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी आ सकती है| परिजनों से भी आपको तनाव मिलेगा जिससे आपका अपने परिजनों से अलगाव बढ़ेगा और इस साल आप बेहद अकेला महसूस करेंगे। हालांकि आप अपने तनाव को अपने धैर्य और समझता से दूर कर पाने में सफल भी होंगे।

मूलांक 9 :-

वे व्यक्ति जिनका जन्म किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 9 होगा। अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 के अनुसार मूलांक 9 वाले लोगों के लिए यह साल तरक्की प्रदान करने वाला होगा। नौकरी और बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे लोगों को इस साल बेहद सूझ-बूझ से निर्णय लेने की जरुरत है। नौकरी पेशा लोगों के लिए भी ये साल प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट जैसी सौगात लेकर आएगा। आपका अटका हुआ धन भी इस साल वापिस आने की उम्मीद है। वैवाहिक जीवन इस साल सुखमय रहने वाला है लेकिन लव लाइफ में कुछ उलझनें आ सकती हैं इसलिए प्रेम-प्रसंग के मामलों में थोड़ा संभलकर चलें। अपने पार्टनर पर बेवजह शक करने से बचें और उनकी भावनाओं को समझें। इस साल आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेंगे।

आशा है कि आप सभी को अंक ज्योतिष भविष्यफल 2019 का यह लेख पसंद आया होगा| इस आर्टिकल को अधिक से अधिक फेसबुक और व्हाट्सप्प पर शेयर करें और आपका कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट करके अवश्य बताये| इसी तरह के पोस्ट पढ़ने के लिए हमें सब्सक्राइब करें|

अन्य पढ़े :-

लाफिंग बुद्धा को घर में रखें इस स्थान पर, आमदनी में होगी बढ़ोत्तरी

अगर इस दिशा में है घर के कैलेंडर तो तुरंत हटाए

घर में तिजोरी रखे इस दिशा में छप्पर फाड़ कर बरसेगा पैसा

सर्दी के मौसम में गुड़ खाने के हैं ये 10 फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here